हमारे बारे में

विचार मीमांसा - लाइफ और मेटाफिजिक्स, जीवन के विभिन्न आयामों विशेष तौर पर जीवन को सार्थक और सजीव बनाने हेतु, वैज्ञानिक दृष्टिकोण को समेटे हुए विचारों को परोसने का उतरदायित्व लेती है. यह ऑनलाइन पत्रिका पिछले सात वर्षों से सक्रिय-निष्क्रिय रहते हुए अपना अस्तित्व बनाये रखी है. कुछ महीनों पूर्व ही इसे नए स्वरूप और कलेवर के साथ लाया गया है और सभी पुराने आलेखों को संग्रहित कर लिया गया है. 

हमारा प्रयास है कि हम विज्ञान, तकनीक और वैदिक विज्ञान के बीच सामंजस्य स्थापित करते हुए कुछ ऐसे प्रश्नों पर कार्यरत रहे जिससे की पाठकों का ना केवल ज्ञानवर्धन हो, वरन वैदिक ज्ञान परम्परा को वहन करने हेतु आवश्यक दृष्टि पैदा हो. 

विचार मीमांसा आइडिया क्रैकर्स मीडिया प्रा. ली. द्वारा संचालित है और इसका उद्देश्य हिंदी पाठकों को सनातान चिंतन और अध्यात्म से जुड़े विषयों पर पर वर्तमान वैज्ञानिक उपलब्धियों के आलोक में नयी दृष्टि प्रदान करना है. इस कार्य हेतु, हमें न केवल उन सन्दर्भों और मान्यताओं के ऊपर लगातार लिखना होगा, साथ-साथ विज्ञान और तकनीक के क्षेत्र में हो रहे आधुनिक प्रयोगों पर भी दृष्टि बनाये रखनी होगी.

विचार मीमांसा से संपर्क करने के लिए संपर्क फॉर्म का उपयोग करें. आपको हमारे प्रयास से जुड़ने की इच्छा हो तो, इस सम्बन्ध में संपादक को लिखें. हमारा ई-मेल पता है:  namastey@vicharmimansa.com

'