भारत चमत्कारों का देश है. पेश हैं १० ऐसी विचित्र घटनाएं जिनपर विश्वास करना है कठिन हो जाता है. प्रकृति रहस्यों से भरी पड़ी है, कुछ ऐसी घटनाएं हमारे आसपास घटती हैं, जिनपर यकीं करना कठिन हो जाता है. पर शायद, यही विचित्रता और विविधता ही मनुष्यता को असंभव को पाने के लिए प्रेरित भी करती है. पेश है आपके लिए १० विचित्र घटनाएं, जिन्हें जानकार आपको सुखद आश्चर्य होगा.

1. दीपक जांगरा, एक चमत्कारी बालक जिसका हाई-वोल्टेज करेंट बाल भी बांका नहीं कर सकता

दीपक जांगरा, एक चमत्कारी बालक जिसका हाई-वोल्टेज करेंट बाल भी बांका नहीं कर सकता

आपको जानकार गहरा आश्चर्य होगा कि दीपक जांगरा नाम के इस बालक को करेंट नहीं लगता. ११०० वाट यानी इतनी बिजली जिससे की ५०० घरों को रौशन किया जा सके, उतना करेंट भी इस बालक का कुछ नहीं बिगाड़ सकता. दीपक को अपनी इस अद्भुत क्षमता का भान अनजाने में हुआ, जब गलती से उसने करेंट संचालित तारों को छू लिया और उसे कुछ नहीं हुआ. लोग दीपक की इस क्षमता को इश्वर का दिया वरदान मानते हैं. 

2. अब्दुल रहीम, एक ऐसा व्यक्ति जिसने अपना हाथ का प्रत्यारोपण करवाया

अब्दुल रहीम, एक ऐसा व्यक्ति जिसने अपना हाथ का प्रत्यारोपण करवाया

केरला में टी. जोसेफ का निधन हो गया. उनकी अंतिम इच्छा थी कि उनके शरीर के अंगो का दान हो. उनकी हाथ अफगानिस्तान के एक सैनिक अब्दुल रहीम के पास पहुंची, जिन्होंने एक बम ब्लास्ट में अपने दोनों हाथ को दिए थे. डॉक्टर्स के अथक परिश्रम के बाद, केरला में हुए इस हाथ प्रत्यारोपण को सफलतापूर्वक पूरा किया गया और आज अब्दुल करीम, जोसेफ के हाथों का इस्तेमाल कर अपना जीवन  सामान्य रूप से निर्वाह कर रहे. 

3. एक ऐसी गाय, जिसकी तीन आँखें हैं

एक ऐसी गाय, जिसकी तीन आँखें हैं

जी हाँ, यह कोई फोटोशॉप नहीं ! यह वास्तविकता है. गाय के इस बछड़े को इश्वर ने तीन आँखें दी हैं. तामिल नाडू के मेघाला शहर में गाय ने इस अद्भुत बछड़े को जन्म दिया, जिसके तीन आँख हैं. शहर के लोग इस बछड़े को शुभ मान रहे और इसे भगवान् शिव का आशीर्वाद कहा जा रहा, जो शहर के लिए शुभ दिनों का प्रतिक है. 



Facebook Conversations